Thursday, March 10, 2016

आई आर सी टी सी अब परोसेगा ब्रांडेड खाना

आई आर सी टी सी अब परोसेगा ब्रांडेड खाना

हिन्दू अख़बार के अनुसार अब रेल यात्रियों को ब्रांडेड खाना परोसने की तैयारी कर रहा है आई आर सी टी सी। इस के लिए सब से विजय वाड़ा स्टेशन को टेस्ट बेसिस पर चुना गया है।
अभी रेलवे अफसर इस के लिए योजना की एक एक तफ्सील को जांच रहे हैं।
लेकिन रेलवे अफसरान ने यह बताने से बचते रहे कि वह कौन कौन से ब्रांड हैं जिन को परमिशन मिली है। विजयवाड़ा के डी आर एम ने बताया के मैकडोनाल्ड के एफ सी या सबवे कोई भी हो सकता है
तथ्य यह दिया जा रहा है कि ब्रांडेड भोजन के मांपदण्ड और गुणवत्ता और दूसरे भोजन से अच्छी होती है और उपभोक्ता संतुष्टि दर भी बहुत होती है।
इसी सन्दर्भ में यह भी बताया कि रेलवे सोलर ऊर्जा अपनाने के अपने लक्ष्य के लिए पूरी तरह कार्य रत है।
डी आर एम ने बताया कि अब तक डिवीज़न में चार सौ बायो टॉयलेट्स भी फिट किये जा चुके हैं।
आई आर सी टी सी ने इस बात पर ज़ोर दिया कि वह प्रधान मंत्री द्वारा चलाये जा रहे स्वछ भारत अभियान के लिए पूरी तरह वचन वध है और बायो टॉयलेट परियोजना इसी अभियान की एक कड़ी है।

लेखक की राय:

रेलवे धीरे धीरे निजी करण की तरफ कार्यरत है। बड़ी बड़ी कम्पनियाँ दबे पाँव अपने पाँव पसार रही हैं। वह दिन दूर नहीं जब पब्लिक टैक्स का क़ीमती पैसा और रेलवे जैसी कमाऊ संपत्ति इन पूंजी पतियों के हाथ में होगी। तब रेल किराया और दूसरी जन सुविधाएँ पैसे से मिला करेंगी। 

1 comment:

  1. Great Information !!

    Digital Signature is mandatory IRCTC Agents because of it makes higher transaction over a internet. We request to all IRCTC agents to buy Digital Signature and use it when you make transaction for higher security. It is also authenticate on IRCTC website .

    Thanks for sharing very helpful information..

    Digital Signature for IRCTC

    ReplyDelete

Please stick to the topic while commenting.

Popular Posts